• Self Meditation

    Healing Center

    "Meditation is the discovery that the point of life is always arrived at in the immediate moment."
  • Mind Power

    Training Center

    “The mind has a powerful way of attracting things that are in harmony with it, good and bad.”

ध्यान और हीलिंग क्यो करे?

ध्यान से मानवो के अंदर जो शक्ति सोई हुई है, उसको जागृति करने का मार्ग है, जीवन को सफल बनाने का मार्ग है ध्यान। हीलिंग-( उपचार करना ठीक करना) हीलिंग एक ऊर्जा शक्ति है, ब्रमण्ड की दिव्य शक्ति है, अगर मानव इस शक्ति से साथ एक हो जाता है, तो वो अपने सारे काम आसान कर सकता है।वो सब कुछ पा सकता है जो उसको पाना है,मानव वो सारे कार्य कर सकते है जो उसे करना है।

ध्यान और साधना ऋग वेद, त्रिस्ता उपनिषद, गरुण पुराण, योग, आयुर्वेद, वास्तु शास्त्र, ज्योतिष, मंत्र विज्ञान, ध्यान-साधना-समाधि सहित अध्यात्म की सभी विधाआें में उर्जा शाक्ति का विस्तार से विवरण और विधान लिखा है। दरअसल ये सभी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से उर्जा शाक्ति की ही शाखायें हैं। ध्यान और हीलिंग के माध्य्म से शक्ति जाग्रित हो जारी है।

ध्यान और हीलिंग एक क्रिया है जिसमें व्यक्ति अपने मन को चेतना की एक विशेष अवस्था में लाने का प्रयत्न करता है। ध्यान का उद्देश्य कोई लाभ प्राप्त करना हो सकता है या ध्यान करना अपने-आप में एक लक्ष्य हो सकता है। 'ध्यान' से अनेकों प्रकार की क्रियाओं का बोध होता है। इसमें मन को अशीम शान्ति देने की सरल तकनीक से लेकर आन्तरिक ऊर्जा या जीवन-शक्ति (प्राण ऊर्जा आदि) का निर्माण तथा करुणा, प्रेम, धैर्य, उदारता, क्षमा आदि गुणों का विकास आदि सब समाहित हैं। अलग-अलग सन्दर्भों में 'ध्यान' और हीलिंग के अलग-अलग अर्थ हैं। ध्यान का प्रयोग विभिन्न धार्मिक क्रियाओं के रूप में अनादि काल से किया जाता रहा है।

Our Programs

Join us now to get benifits of our programs

"Meditation is a way for nourishing and blossoming the divine within you."

Allan Lokos

Join With Us

Want to See Some More Photos

Go to our photo gallery for explore our training session

TestiMonials

People's Testimonials About Meditation Classes and Its Benifits